पेपलम टॉप के साथ साड़ी पहनते समय इन स्टाइलिंग आइडियाज की लें मदद

अगर आप साड़ी को एक ट्विस्ट के साथ कैरी करना चाहती हैं तो उसके साथ पेपलम टॉप या पेपल
ब्लाउज के साथ स्टाइल कर सकती हैं।

साड़ी पहनना तो हर महिला को पसंद होता है, लेकिन उसकी यही इच्छा होती है कि वह हर बार इसे एक नए अंदाज में पहने। जिससे हर बार उसका लुक निखरकर आए। ऐसे में सबसे अच्छा तरीका होता है ब्लाउज के डिजाइन व साड़ी के ड्रेपिंग स्टाइल को लेकर एक्सपेरिमेंटल होना। अगर आप एक ही साड़ी को कई तरह से पहनना चाहती हैं तो ऐसे में डिफरेंट स्टाइल ब्लाउज के साथ इसे पेयर करने की कोशिश करें।

यूं तो ब्लाउज डिजाइन में आपको रफल्स से लेकर स्लीवलेस व अन्य कई ऑप्शन मिल जाएंगे, लेकिन अगर आप लीक से हटकर कुछ करना चाहती हैं, तो आप पेपलम ब्लाउज को स्टाइल करने पर विचार करें। पेपलम टॉप को आमतौर पर महिलाएं जींस के साथ पहनना पसंद करती हैं, लेकिन यह बतौर एथनिक वियर भी आपके लुक को एक मॉडर्न टच देते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको साड़ी के साथ पेपलम ब्लाउज को स्टाइल करने के कुछ आइडियाज के बारे में बता रहे हैं-

ब्लाउज में चुनें हैवी लुक

heavy look in saree

जब आप पेपलम ब्लाउज पहन रही हैं, तो आपके ओवर ऑल लुक में हर किसी का ध्यान आपके ब्लाउज पर ही जाने वाला है। इसलिए आप कोशिश करें कि आपका ब्लाउज थोड़ी हैवी टच दे, ताकि आपका लुक काफी अच्छा लगे। मसलन, आप प्लेन साड़ी के साथ एंब्रायडिड या मिरर वर्क पेपलम ब्लाउज पहनकर अपने लुक को पार्टी रेडी बना सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें:कॉटन की साड़ी के साथ बेहद अच्छे लगेंगे ये डिजाइनर ब्लाउज 

जैकेट पेपलम ब्लाउज को करें कैरी

jacket peplum tips

जैकेट स्टाइल पेपलम ब्लाउज देखने में बेहद ही अच्छे लगते हैं। अगर आप चाहती है कि हर किसी की नजर सबसे पहले आपके ब्लाउज पर ही जाए, तो आप जैकेट स्टाइल पेपलम ब्लाउज को पेयर करें। आमतौर पर, ब्लाउज के ऊपर पल्लू को ड्रेप किया जाता है, लेकिन जब आप जैकेट स्टाइल पेपलम ब्लाउज पहनती हैं, तो इसमें पल्लू को अंदर लिया जाता है। यह देखने में बेहद ही आकर्षक लगता है।

कलर कॉम्बिनेशन का रखें ध्यान 

colour combination peplum top

पेपलम ब्लाउज व साड़ी में एक परफेक्ट लुक पाने के लिए आपको कलर कॉम्बिनेशन का भी खास ख्याल रखना चाहिए। आप चाहें तो अपनी साड़ी के शेड से मैचिंग कलर के पेपलम ब्लाउज को अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं। यह एक ऐसा लुक है, जो हमेशा ही अच्छा लगता है। लेकिन अगर आप एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो कॉन्ट्रास्टिंग कलर पर भी विचार कर सकती हैं। हालांकि, इस दौरान ऐसे कलर्स को प्राथमिकता दें, जो हमेशा ही एक-दूसरे को कॉम्पलीमेंट करते हों। मसलन, रेड कलर की प्लेन साड़ी के साथ गोल्ड टोन्ड पेपलम ब्लाउज को स्टाइल किया जा सकता है।

स्लीव्स व कट्स के साथ हों एक्सपेरिमेंटल 

experiment with dress

जब आप पेपलम टॉप पहन रही हैं, तो अन्य ब्लाउज की तरह उसके स्लीव्स, कट्स व डिजाइन को लेकर भी एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। मसलन, आप स्लीवलेस से लेकर रफल्स स्लीव्स वाले पेपलम ब्लाउज को स्टाइल कर सकती हैं। ठीक इसी तरह, आप हाई नेक पेपलम ब्लाउज से लेकर वी नेक या काउल नेकलाइन स्टाइल पेपलम टॉप को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें:इन बॉटम्स के साथ क्लासी लुक देते हैं पेपलम टॉप, आप भी जानिए

मिनिमल रखें एक्सेसरीज

पेपलम टॉप को कैरी करते समय आपको एक बात का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए कि आप एक्सेसरीज (10 ट्रेडिशनल एक्सेसरीज)को मिनिमल ही रखें। दरअसल, आपका ब्लाउज खुद में ही आपके लुक में एक शो स्टॉपर है और इसलिए उसके लुक को निखारने के लिए आप सिर्फ एक या दो स्टेटमेंट एक्सेसरीज को ही अपने स्टाइल का हिस्सा बनाएं। अगर आप बहुत अधिक एक्सेसरीज स्टाइल करेंगी, तो इससे आपका पूरा लुक बिगड़ जाएगा।

तो अब जब भी आप पेपलम टॉप या पेपलम ब्लाउज के साथ साड़ी को स्टाइल करें, तो इन छोटी-छोटी बातों का विशेष रूप से ध्यान रखें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- instagram, azafashions, amazon

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स
के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है,
लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर
की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए,
[email protected]
पर हमसे संपर्क करें।

Leave a Comment