मेकअप रिमूव करने के घरेलू तरीके | Makeup Remover at Home

1653539685 remove makeup naturally social


मेकअप रिमूव करने के घरेलू तरीके | Makeup Remover at Home



























Smriti Kiran

thinkingfunda.in








Table of Contents

    खूबसूरत नजर आने के लिए मेकअप करना जितना जरूरी है, उतना ही जरूरी मेकअप को हटाना है। मेकअप के बाद स्किन को साफ करने के लिए कई तरह के क्लीजिंग का इस्तेमाल किया जाता है।








    मार्केट में उपलब्ध क्लींजर में केमिकल होते हैं, जो आपके स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए आइए जानें घरेलू तरीके से कैसे मेकअप रिमूव करें-








खीरा

    मेकअप को रिमूव करने के लिए खीरे के रस का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए इसे कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाएं।








शहद

    शहद एक परफेक्ट नेचुरल मेकअप रिमूवर है। इसमें पानी की कुछ बूंदें मिलाकर चेहरे पर लगाएं। मेकअप रिमूव हो जाएगा।








कच्चा दूध

    कच्चे दूध को कॉटन की मदद से स्किन पर लगाएं। इससे मेकअप तो हटेगा ही और साथ ही स्किन की चमक भी बढ़ेगी।








स्टीम

    मेकअप रिमूव करने के लिए आप स्टीम का भी सहारा ले सकती हैं। इससे स्किन के पॉर्स खुल जाते हैं और त्वचा की गहराई से सफाई हो जाती है।








बादाम का तेल

    आप बादाम के तेल से भी मेकअप रिमूव कर सकती हैं। इसे चेहरे पर लगाएं और 5-10 मिनट बाद पानी से धो लें। त्वचा के लिए यह काफी असरदार है।








नारियल का तेल

    मेकअप रिमूव करने के लिए आप नारियल का तेल इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे स्किन से मेकअप रिमूव तो होगा ही साथ ही ग्लो भी बढ़ेगी।








एलोवेरा

    एलोवेरा स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। इससे आप मेकअप भी रिमूव कर सकती हैं। इसके यूज से स्किन में ताजगी भी बनी रहेगी।








जैतून का तेल

    जैतून का तेल स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है। इससे आप मेकअप भी रिमूव कर सकती हैं और साथ ही इसके इस्तेमाल से स्किन की समस्या भी खत्म होगी।








विनेगर

    एप्पल साइडर विनेगर से भी मेकअप रिमूव कर सकती हैं। इसके लिए इसे चेहरे पर लगाएं और कॉटन से साफ करें। यह एक नेचुरल क्लींजर की तरह काम करता है।








बेबी ऑयल

    चेहरे से मेकअप हटाने के लिए बेबी ऑयल बेहद फायदेमंद होता है। यह बहुत ही माइल्ड होता है और इसे लगाने से कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है।








क्लींजर पैक

    दही में नींबू का रस और बादाम के तेल को मिलाकर चेहरे को क्लींन कर सकती हैं। यह क्लींजर एकदम नेचुरल है। इससे स्किन की ग्लो भी बढ़ेगी।








    अब आप भी इन नेचुरल तरीकों का इस्तेमाल कर मेकअप रिमूव कर सकती हैं। स्टोरी अच्छी लगी हो तो शेयर करें। ब्यूटी से रिलेटेड ऐसी अन्य स्टोरी जानने के लिए क्लिक करें herzindagi.com






Leave a Comment