June Horoscope: आपके भविष्य के बारे में क्या कहता है अंकशास्त्र, जानें

इस माह आपके भविष्य में क्‍या अच्‍छा और खराब लिखा है, यह जानने के लिए पढ़ें अपना भाग्यांक
फल।  

जून का महीना शुरू होने वाला है। साल का यह 6वां महीना है और इस महीने के साथ ही हम सभी साल के मध्य में पहुंच जाएंगे। जाहिर है, आधा वर्ष निकल चुका है और आधा बचा हुआ, तो सभी लोग चाहते हैं कि जो कार्य अभी तक पूरे नहीं हो पाएं हैं, उन्हें वह अब बचे हुए समय में पूरा कर लें। ऐसे में जून माह में आपको क्या अवसर प्राप्त होंगे और किन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा यह जानने के लिए आप न्यूमेरोलॉजिस्ट एवं एस्ट्रोलॉजर डॉक्टर शेफाली गर्ग द्वारा बताए गए भाग्यांक फल को पढ़ सकते हैं।  

इसे जरूर पढ़ें: Lucky Number: कैसा होता है ‘भाग्यांक-1’ वालों का व्यक्तित्व?

free numerology

Table of Contents

अंक-1 

जिन जातकों का जन्म 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है , जून माह वैसे तो आपके लिए बहुत अच्छा है। कोई बड़ी परेशानी नहीं आएगी, मगर 15 जून के बाद जब सूर्य राशि परिवर्तन करेगा, तब हो सकता है कि आपके जीवन में कुछ बदलाव आएं। किसी भी परिस्थिति में आपको डरना नहीं है, साथ ही आपको सभी फैसले चाहे वह आपकी पर्सनल लाइफ से जुड़े हुए हों या फिर प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े हों, बहुत ही सोच समझ कर लेने हैं। 

उपाय- इस माह आप मांस आदि का भोजन न करें और किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद जरूर करें।

अंक-2 

यदि आपका जन्म 2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ है तो आपका भाग्यांक 2 होगा। अंक 2  के स्‍वामी चंद्रमा होते हैं। इस माह चंद्रमा आपके कर्म भाव यानि लाभ भाव से गुजर रहा है, जोकि आपके लिए एक पॉजिटिव संकेत है। इस माह आप अपने कार्यक्षेत्र में बहुत मेहनत करेंगे। अच्छी बात यह है कि आप जो भी मेहनत करेंगे उसका क्रेडिट आपको ही मिलेगा। इस माह आपकी कमाई अच्छी होगी और खर्च कम होगा। कार्यक्षेत्र में यदि आपको आपके सीनियर से कोई मदद मिलती है, तो आपको उसे जरूर स्वीकार करना चाहिए, यह मदद आपकी तरक्की का एक कारण बन सकती है। 

उपाय- आपको पानी और मीठे शरबत का दान करना चाहिए।

lucky number horoscope

अंक-3  

यदि आपका जन्‍म 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है, तो आपका भाग्यांक 3 है। इस अंक के स्वामी बृहस्पति हैं। इस वक्त बृहस्‍पति अपनी खुद की राशि यानि मीन के साथ गोचर कर रहे हैं। यह महीना 3 अंक वाले जातकों के लिए बहुत ही अच्‍छा रहेगा। इस माह आपको धन लाभ होगा। आप जो भी मेहनत करेंगे उसका फल आपको जरूर मिलेगा। आपको इस माह कुछ नया सोचना है, इससे आपको ग्रोथ मिलेगी। मगर हो सकता है कि आप इस बार अपने परिवार से थोड़ी दूरी महसूस करें, मगर बृहस्पति देव की पूजा करने पर आपको लाभ अवश्य मिलेगा। 

उपाय- आपको बृहस्पति देव का प्रिय रंग यानी पीले रंग की वस्तुओं का दान जरूर करना चाहिए। 

अंक-4 

अगर आपका जन्म 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है तो आपका भाग्यांक 4 है। अंक 4 के स्वामी हैं राहू। राहू जो कि खुद एक मायाजाल है, वह इस वक्त बहुत अच्छी पोजीशन पर है। राहु इस वक्त शुक्र ग्रह के साथ हैं और शुक्र के सभी गुणों को अपने अंदर समाहित किए हुए हैं, साथ राहु पर शनि की भी दृष्टि है, इस कंडीशन को ‘शनिवत राहु’ कहा जाता है। यह माह आपके लिए ग्लैमर, अट्रैक्‍शन, पावर, पोजीशन, पैसा आदि सभी कुछ लेकर आ रहा है। आपको बता दें कि राहु में राजा को रंक बनाने का समर्थ है। मगर आपकी कुंडली में अगर राहु कमजोर स्थिति में है तो आपको बहुत अधिक संभल कर चलने की जरूरत है। 

उपाय- इस माह आपको काले और नीले रंग से परहेज रखना होगा।   

इसे जरूर पढ़ें: न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट से जानें 6 अंक का सेहत, रिलेशनशिप और नौकरी पर प्रभाव

numerology reading

अंक-5 

यदि आपका जन्म 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है, तो आपका भाग्यांक 5 है। इस अंक के स्‍वामी बुध देव हैं। इस माह बुध अस्त है। इस माह अपनी गुप्त बातें आप किसी से भी शेयर न करें और अपने कार्यक्षेत्र से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला 15 जून तक न लें, इसके बाद आपके लिए सभी कुछ बहुत ही शुभ होगा। इस माह आपको धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। आप 15 तारीख के बाद अपनी बुद्धि का बहुत ही अच्छा इस्तेमाल करेंगे। 

उपाय- इस माह आपको अपने घर में या घर के आसपास पेड़-पौधे लगाने चाहिए। 

अंक-6 

आपका जन्म यदि 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है तो आपका भाग्‍यांक 6 है। इस अंक के स्‍वामी है शुक्र देव। वैसे तो वर्ष 2022 शुक्र का ही साल है, आपके लिए पूरा साल ही शुभ है। इस माह शुक्र राहु के साथ हैं और राहु पर शनि की दृष्टि है, इसलिए यह समय आपके लिए थोड़ा टफ हो सकता है। हो सकता है कि आप भ्रम में रहें। इस माह आप कितनी भी मेहनत कर लें, आपको लगेगा कि आप कम ही मेहनत कर रहे हैं। 

उपाय- आपको भोलेनाथ की पूजा करनी चाहिए। 

numerology number horoscope

अंक-7 

यदि आपका जन्म किसी माह की 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है, तो आपका भाग्यांक 7 है। अंक 7 के स्वामी केतु हैं। केतु एक रहस्यमयी ग्रह है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस ग्रह को कभी भी तसल्ली नहीं होती है। केतु इस समय अपनी राशि में ही हैं, यह समय आपके लिए थोड़ा आध्यात्मिक हो सकता है। आप इस माह अपनों से दूरी महसूस करेंगे। अपनी सेहत का ध्यान रखें। कुंवारे हैं तो शादी होना इस वक्त बहुत मुश्किल है। कोई भी निर्णय सोच समझकर लें। 

उपाय- भोलेनाथ की पूजा करें। 

अंक-8 

यदि आपका जन्म 8, 17 या 26 तारीख को हुआ तो आपको भाग्यांक 8 है। इस अंक के स्‍वामी शनि देव है। शनि देव को कर्म का देवता कहा जाता है। यदि आप इस माह कुछ भी बड़ा खरीदने की सोच रहे हैं, तो शायद नहीं खरीद पाएंगे। कार्यक्षेत्र में बहुत मेहनत करनी होगी। सेहत का विशेष ध्‍यान रखें। 

उपाय- शनि देव के मंत्रों का जाप करें।

अंक-9

यदि आपका जन्म 9, 18, 27 तारीख को हुआ है तो आपका भाग्यांक 9 है।  इस अंक के स्‍वामी मंगल देव हैं। इस माह मंगल ग्रह बृहस्पति और चंद्रमा के साथ सुख भाव में हैं। इसका अर्थ है कि यदि आप अपना घर लेने का सपना देख रहे हैं तो वह इस माह पूरा हो जाएगा। इस माह आप अपने कार्यक्षेत्र में बहुत ही अच्छी तरह से काम कर पाएंगे, आपको तरक्की भी हासिल होगी। इस बात का ध्यान रखें कि घर में वाद-विवाद से बचें। 

उपाय- घर के आस-पास अगर कोई मंदिर बन रहा हो, तो अपनी आर्थिक स्थिति के अनुसार थोड़ा धन दान करें।  

 

तो यह था जून माह का राशिफल। अगर आप अपने भविष्य से जुड़ी और भी बातें जानना चाहती हैं, तो हरजिंदगी से जुड़ी रहें। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें।  

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स
के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है,
लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर
की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए,
[email protected]
पर हमसे संपर्क करें।

Leave a Comment