Miss World ऐश्वर्या राय बच्चन को 1992 में मॉडलिंग के लिए मिली थी इतनी फीस; देखें ये वायरल फोटोज

बॉलीवुड डीवा ऐश्वर्या राय बच्चन इस वक्त कान्स में हुस्न के जलवे बिखेर रही हैं। इसी
बीच उनका पुराना मॉडलिंग बिल इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है।

एक्ट्रेस और मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन किसी पहचान की मोहताज नहीं। आज देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में उनकी खूबसूरती के चर्चे होते हैं। 48 साल की ऐश्वर्या आज भी अपनी खूबसूरत आंखों और दिलकश अदाओं के लिए जानी जाती हैं। अपनी खूबसूरती के कारण ही ऐश्वर्या पिछले कई सालों से कान्स फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा रह चुकी हैं। 

जहां इस वक्त ऐश्वर्या कान्स में हुस्न के जलवे बिखेर रही हैं, वहीं दूसरी तरफ उनकी मॉडलिंग के दिनों का एक बिल सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। ऐसे में जानते हैं वायरल बिल के पीछे जुड़ी सच्चाई के बारे में- 

कब का है ये वायरल बिल- 

Aishwarya Rai Bachchan Modelling Viral Bill

बता दें कि यह वायरल बिल की कॉपी 23 मई 1992 की है। बिल और वायरल फोटोज के अनुसार यह कॉपी ऐश्वर्या के मिस वर्ल्ड बनने से 2 साल पहले की है, तब ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड नहीं थीं और न ही लोगों के बीच इतनी चर्चित थीं। इस बिल को देखने से पता चलता है कि ऐश्वर्या राय को इस मॉडलिंग फोटो शूट के लिए 1500 रुपये दिए गए थे। 

केवल 18 साल की थीं ऐश्वर्या राय- 

 

1992 में ऐश्वर्या राय बच्चन की उम्र 18 साल थी। जब उन्होंने कृपा क्रिएशन नाम की पत्रिका के लिए कैटलॉग फोटो शूट कराया था। वायरल बिल में आप ऐश्वर्या राय बच्चन के सिग्नेचर भी देख सकते हैं, जो इस बात की पुष्टि कर रहा है।

इसे भी पढ़ें- जब सेट पर अमृता सिंह को देख ग़ुस्सा हो गईं थीं मीनाक्षी शेषाद्रि, रोकनी पड़ी थी शूटिंग

कैटलॉग के लिए पोज दे रहीं ऐश्वर्या राय- 

miss world aishwarya rai bachchan  rupee modelling bill

विमल उपाध्याय नाम के ट्विटर यूजर ने मॉडलिंग कैटलॉग की फोटोज साझा की हैं। जिसमें कैटलॉग के साथ-साथ मैगजीन का कवर भी देखने को मिलता है। यूजर ने ट्वीट में लिखा कि ‘नमस्कार, आज मैं अपने द्वारा प्रकाशित फैशन कैटलॉग की 30वीं वर्षगांठ मनाने जा रहा हूं। ऐश्वर्या राय, सोनाली बेंद्रे और तेजस्विनी कोल्हापुरे इस कैटलॉग के लिए तैयार की गई कुछ मॉडल थीं।’ 

इन फोटोज में ऐश्वर्या राय बेहद डिफरेंट अंदाज में पोज देती नजर आ रही हैं। कैटलॉग की फोटोज में उन्होंने तरह-तरह के सूट स्टाइल किए, जो कि बिल्कुल उस दौर के हिसाब से नजर आ रहे हैं। 

कैटलॉग में नजर आ रही हैं एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे- 

 

यूं तो कैटलॉग में कई मॉडल्स नजर आ रही हैं। लेकिन ऐश्वर्या राय के अलावा इस फोटोशूट में एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे भी बेहद अलग अंदाज में नजर आ रही हैं। इतना ही नहीं दोनों एक्ट्रेसेस ने इस कैटलॉग में एक साथ पोज भी दिए हैं। 

 इसे भी पढ़ें- 26 साल पहले कुछ ऐसी दिखती थीं करीना कपूर, मासूम फोटो देख आप भी करेंगे स्माइल

मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश्वर्या ने फिल्मों में की एंट्री- 

Aishwaraya Rai Bachchan Bill Copy

मॉडलिंग से एक्टिंग तक का सफर भी ऐश्वर्या के लिए काफी दिलचस्प रहा है। 1994 में ऐश्वर्या ने जैसे ही मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया, चारों तरफ उनकी चर्चा होने लगी। जिसके बाद उन्हें कई टीवी ऐड्स के ऑफर भी मिलने लगे। हालांकि एक्टिंग की दुनिया में ऐश्वर्या ने साल 1997 में कदम रखा। जहां उनकी पहली फिल्म ‘Iruvar’  रही, जो कि तमिल भाषा में थी। इसके बाद साल 1997 में ही ऐश्वर्या ने हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। 

तब से लेकर आज तक ऐश्वर्या राय ने कई बेहतरीन फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया हैं। जहां उनके हिस्से में ‘देवदास’, ‘खाकी’, मोहब्बतें, सरबजीत जैसी कई बेहतरीन फिल्में आई हैं। हालांकि काफी समय से ऐश्वर्या फिल्मी परदे से दूर हैं, लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी पर इसका कोई भी असर नहीं पड़ा है। वो अपने फैशन और स्टारडम की वजह से आज भी, बॉलीवुड की फेमस डीवाज में गिनी जाती हैं।

तो ये थी एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय के वायरल बिल से जुड़ी जरूरी जानकारियां। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ। 

Image Credit- twitter (Vimal Yadav)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स
के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है,
लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर
की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए,
[email protected]
पर हमसे संपर्क करें।

Leave a Comment