अपनी रेड कॉर्पेट ड्रेस को रिपीट नहीं करते सेलेब्स, जानिए क्या होता है इन कपड़ों का

कभी भी सेलेब्स अपनी रेड कॉर्पेट ड्रेस को रिपीट नहीं करते हैं। लेकिन क्या आपको पता
है कि बाद में इन आउटफिट्स का क्या होता है? जानने के लिए पढ़ें यह लेख।

जब कोई सेलेब रेड कॉर्पेट पर उतरता है, तो उसकी ड्रेस पर पूरी दुनिया की नजर होती है और उनका आउटफिट लोगों के बीच चर्चा का विषय ब जाता है। अमूमन यह देखने में आता है कि इंटरनेशनल इवेंट में सेलेब्स खुद को एक अलग तरह से स्टाइल करना पसंद करते हैं और उनकी रेड कॉर्पेट ड्रेस बेहद ही यूनिक होती है। लेकिन आपने यह नोटिस किया होगा कि उस अतरंगी रेड कॉर्पेट ड्रेस को एक बार पहनने के बाद वह सेलेब्स कभी भी उस आउटफिट में दोबारा कभी कैरी नहीं करते हैं।

यह तो हम सभी जानते हैं कि सेलेब्स की रेड कॉर्पेट ड्रेस बेहद ही महंगी होती है और ऐसे में अगर सेलेब्स उस ड्रेस को रिपीट नहीं करते हैं तो उन कपड़ों का आखिरकार क्या होता है। हो सकता है कि आपको इस बारे में जानकारी ना हो। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बता रहे हैं कि सेलेब्स उन रेड कॉर्पेट ड्रेस का आखिरकार क्या करते हैं-

डिजाइनर को कर देते हैं वापस

red carpet dress

किसी भी डिजाइनर के लिए, रेड कार्पेट अपने ब्रांडों को बढ़ावा देने के सबसे बेहतरीन तरीकों में से एक है। वास्तव में, कुछ टॉप डिजाइनर ए-लिस्टेड सेलेब्स को अपनी ड्रेस या ज्वैलरी रेड कॉर्पेट पर पहनने के लिए मोटी रकम का भुगतान करते हैं। यह रकम सेलिब्रिटी की स्टार पावर पर निर्भर करती है। इसके अलावा, कभी-कभी सेलेब्रिटी डिजाइनर ड्रेस को एक रात के लिए उधार भी ले लेते हैं, जिसके बदले में वह डिजाइनर के नाम के साथ उसके ब्रांड को भी कहीं ना कहीं प्रमोट करते हैं। इवेंट खत्म हो जाने के बाद सेलेब्रिटी उस आउटफिट को वापिस कर देते हैं और यही कारण है कि रेड कार्पेट ड्रेस में सेलेब्रिटी कभी भी दोबारा नजर नहीं आते। अमूमन डिजाइनर इस तरह की ऑइकॉनिक ड्रेस को अपने आर्चिव्स में रखना पसंद करते हैं।

इसे भी पढ़ें:Cannes Film Festival 2022: दीपिका और अदिति राव ने कान्स में बिखेरा अपना जलवा

डिजाइनर गिफ्ट भी करते हैं ड्रेस 

gift of designer dress

ऐसा भी देखने में आता है कि कभी-कभी पॉपुलर डिजाइनर अपनी ड्रेस को सेलेब्स को उपहार में दे देते हैं। हालांकि, ऐसा बेहद ही कम होता है। इसका एक उदाहरण जेनिफर लोपेज का ग्रीन कलर प्लंजिंग नेकलाइन गाउन है, जिसे उन्होंने 2000 ग्रैमी के लिए पहना था। वह प्रतिष्ठित ब्रांड वर्चासे का गाउन था, जिसे बाद में वर्साचे ने जेनिफर को बतौर उपहार दे दिया।

सेलिब्रिटी खरीद लेते हैं आउटफिट

ऐसा भी बेहद ही कम मामलों में देखने को मिलता है, जब सेलिब्रिटी रेड कार्पेट आउटफिट को पहनने के बाद उसे खरीद लें। दरअसल, वह पहले ही उस आउटफिट को पहन चुके होते हैं और इसलिए पूरी दुनिया ने उन्हें उस आउटफिट लुक में देखा है। ऐसे में वह अगर खुद को रिपीट करेंगे तो यकीनन लोग उन्हें नोटिस करेंगे। लेकिन अगर सेलेब्स को वह आउटफिट बहुत अधिक पसंद आ जाती है या फिर वह किसी खास इवेंट की याद को अपने पास रखना चाहते हैं, तो ऐसे में वह उस ड्रेस को खरीदना ही उचित समझते हैं।

इसे भी पढ़ें:कैटरीना कैफ से लेकर आलिया भट्ट तक, जब इन एक्ट्रेसेस को स्टार्स से मिले महंगे तोहफे

ड्रेस को करते हैं रिसाइकल व रिडिजाइन

dress on red carpet

अमूमन जब सेलेब्स डिजाइनर को ड्रेस (ड्रेसेस के साथ कैरी करें ट्रेडिशनल एक्सेसरीज)वापिस कर देते हैं, तो अक्सर डिजाइनर उन्हें फिर से डिजाइन करते हैं और कुछ इस तरह से तैयार करते हैं कि किसी को यह पता ही ना चले कि इस आउटफिट को पहले पहना गया था। कुछ हस्तियां ऐसे आउटफिट को पहनना पसंद करती हैं, जो पर्यावरण के अनुकूल हों। ऐसे में उन आउटफिट को रिसाइकल करना काफी आसान हो जाता है। कुछ मामलों में, किसी अच्छे काम के लिए उस आउटफिट की नीलामी भी की जाती है और नीलामी से इकट्ठे होने वाले पैसे का इस्तेमाल उस अच्छे काम को पूरा करने में किया जाता है। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स
के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है,
लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर
की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए,
[email protected]
पर हमसे संपर्क करें।

Leave a Comment