ढीले ब्लाउज को इन तरीकों से करें स्टाइल, लगेंगी स्टाइलिश

अगर आपके फिटिंग के ब्लाउज थोड़े ढीले हो गए हैं, तो आप इन टिप्स की सहायता से क्लासी
लुक पा सकती हैं।

ब्लाउज एक ऐसा परिधान है जिसे आप साड़ी, लहंगा या फिर श्रग के साथ आसानी से वियर कर सकती हैं और किसी भी फंक्शन में पहन सकती हैं। हालांकि, ज्यादातर महिलाएं साड़ी के साथ ब्लाउज पहनना पसंद करती हैं। क्योंकि ब्लाउज आपके लुक में चार चांद लगाने का काम करते हैं।

इसलिए महिलाओं को वार्डरोब में ब्लाउज की भरमार होती है, लेकिन इसमें कुछ ब्लाउज ऐसे भी होते हैं, जो या तो ढीले होते हैं और महिलाओं के पास ब्लाउज की फिटिंग करने का टाइम नहीं होता है। लेकिन क्या आपको पता है कि आप ढीले और ओवर साइज ब्लाउज को डिफरेंट तरीके से स्टाइल कर सकती हैं, कैसे आइए जानते हैं।  

डोरी का कर सकती हैं इस्तेमाल- 

BLouse designs

महिलाओं की अलमारी में ब्लाउज की भरमार होती है लेकिन इसमें कई ऐसे ब्लाउज भी होते हैं, जिनकी फिटिंग करने से उनका लुक या फिर डिजाइन पूरा खराब हो सकता है और ढीले ब्लाउज महिलाएं पहनना पसंद नहीं करती हैं। अगर आपके पास भी कई ऐसे ओवर साइज ब्लाउज रखे हैं जिनकी आप फिटिंग नहीं कर सकती हैं, तो आप इन ब्लाउज को डोरी लगाकर स्टाइल कर सकती हैं। (लटकन वाले ब्लाउज के डिजाइन

इसे ज़रूर पढ़ें- इस वेडिंग सीजन कोल्ड शोल्डर ब्लाउज पहनने के लिए इन बॉलीवुड डीवाज से लें इंस्पिरेशन

जी हां, डोरी लगाने से न सिर्फ आपका ब्लाउज क्लासी लगेगा बल्कि आप अपने शरीर के हिसाब से ब्लाउज को ढीला या फिर टाइट भी कर सकती हैं। आप ब्लाउज में डोरी के साथ लटकन का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको कई तरह की लटकन मार्केट में मिल जाएंगी, जिसे आप बिना किसी परेशानी के घर पर आसानी से लगा सकती हैं। 

कोटी करें वियर- 

Coti blouse in hindi

ओवर साइज ब्लाउज को आप कोटी के साथ वियर कर सकती हैं। क्योंकि ब्लाउज के साथ कोटी न सिर्फ अच्छी लगेगी बल्कि आपका ढीला ब्लाउज छिप भी जाएगा। हालांकि, कोटी का चुनाव अपने ब्लाउज के हिसाब से करना होगा जैसे- अगर आपका ब्लाउज प्रिंटेड है, तो आप इसके साथ सिंपल कोटी सेलेक्ट कर सकती हैं।वहीं, प्लेन व सिंपल ब्लाउज के साथ प्रिंटेड श्रग वियर करने का ऑप्शन है। आप ब्लाउज के साथ लहंगा या फिर साड़ी आसानी से पहन सकती हैं, लेकिन कोटी की लेंथ पर आपको थोड़ा ध्यान देना होगा। (पैडेड ब्‍लाउज बनवाते और खरीदते वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यान)

क्योंकि लॉन्ग श्रग ज्यादा साड़ी के साथ अच्छी लगती है। इसके अलावा, ब्लाउज पर कोटी को डिफरेंट तरीके से स्टाइल कर सकती हैं जैसे- आप ओवर साइज ब्लाउज के साथ आप कलरफुल कोटी भी वियर कर सकती हैं। आपको ओवर साइज ब्लाउज की फिटिंग करने की भी जरूरत नहीं होगी और आपका समय भी बचेगा। यकीनन यह आपको एक डिफरेंट लुक मिलेगा। 

ऑफ शोल्डर लुक में करें वियर- 

अगर आपका ब्लाउज ज्यादा ढीला है तो आप इसे ऑफ शोल्डर लुक बनाकर भी वियर कर सकती हैं। इसके लिए आपको ब्लाउज के गले को दोनों शोल्डर से नीचे करना होगा, जिसे आप साड़ी या फिर लहंगे के साथ आसानी से स्टाइल कर सकती हैं। वहीं, अगर आप ब्लाउज लहंगे के साथ वियर कर रही हैं, तो बेहतर होगा कि आप ब्लाउज को काफ्तान की तरह स्टाइल करें। 

आपको ऑफ शोल्डर या फिर काफ्तान में कई तरह के डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे, जिसे आप अपनी पसंद के हिसाब से सेलेक्ट कर सकती हैं। इसके साथ आप डिफरेंट तरह की एक्सेसरीज भी पहन सकती हैं जैसे- चोकर, नेकलेस आदि यकीनन आपको क्लासी लुक मिलेगा। 

हुक का कर सकती हैं इस्तेमाल- 

Blouse Styling tips

आप अपने ओवर साइज ब्लाउज को स्टाइल करने के लिए हुक का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। हुक को आप ब्लाउज के पीछे या फिर साइड में लगाकर एकदम परफेक्ट लुक दे सकती हैं। बता दें हुक को लगाना न सिर्फ आसान है बल्कि ये आपके ब्लाउज के डिजाइन को खराब भी नहीं करेगा। (केवल 100 रुपए में सिंपल ब्लाउज को दें डिजाइनर लुक)

इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी फिटिंग के हिसाब से निशान लगाना होगा और फिर बराबर मात्रा में हुक को लगाना होगा। हालांकि, हुक लगाने में आपको थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन आप हुक आसानी से ब्लाउज पर लगा सकती हैं। वहीं, अगर आप अपने ब्लाउज का गला छोटा करना चाहती हैं, तो आपको शोल्डर के पास हुक लगाना होगा।  

इसे ज़रूर पढ़ें- पहन रही हैं ओवरसाइज्ड आउटफिट तो इन स्टाइलिंग टिप्स को ना करें नजरअंदाज

इन तरीकों से आप ओवर साइज ब्लाउज को स्टाइल कर सकती हैं। उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। फैशन से जुड़े इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik And Google) 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स
के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है,
लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर
की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए,
[email protected]
पर हमसे संपर्क करें।

Leave a Comment