Gmail से Photo कैसे निकाले?

क्या आपको पता है कि Gmail Se Photo Kaise Nikale यदि आपको नहीं पता है तो कोई बात नहीं आपके लिए हमारा यह पोस्ट काफी मददगार साबित होने वाला है। क्योंकि आज के लेख में मैं आपको किसी भी दूसरे व्यक्ति के जीमेल आईडी से फोटो कैसे निकले से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने वाला हूं। 

वर्तमान समय में कई लोग सोचते है कि काश हमारे पास ऐसा कोई तरीका होता जिससे हम अपने दोस्तों या फिर किसी भी व्यक्ति के फोन के फोटो को देख पाते। यदि आप भी कुछ ऐसा ही सोच रहे हैं तो समझिए अब आपकी या ख्वाहिश पूरी होने वाली है। 

जी हां अगर आपको किसी भी other person का Gmail ID और Password पता है, तो आप बड़ी ही आसानी से उसके फोन में कौन कौन से फोटोज या कॉन्टैक्ट मौजूद है ये अपने Mobile में भी देख सकते है। तो चलिए अब हम आपको बगैर वक्त गवाएं जीमेल से फोटो कैसे निकले से संबंधित सभी Steps की जानकारी साझा करते है। यहाँ से आप जीमेल अकाउंट डिलीट कैसे करे जरुर पढ़ें।

Gmail अकाउंट से फोटो कैसे निकले

यदि आप भी अपनी जीमेल से किसी भी व्यक्ति के फोटो को निकालने के तरीके के बारे में जानना चाहते हैं, तो उसके लिए आपको नीचे दिए गए सभी Steps को Follow करने की जरूरत होगी। जो कि इस प्रकार है…

gmail se photo kaise nikale

Step 1. मोबाइल के Setting पर जाएँ

किसी की भी गैलरी के फोटो को अपने फोन में निकालने के लिए आपको सबसे पहले अपने Mobile के Setting में जाने की जरूरत होती है। 

Step 2. Setting में Account and Sign पर जाएँ

सेटिंग में जाने के पश्चात थोड़ा नीचे बढ़ेंगे तो आपको कई सारे विकल्प प्राप्त होंगे जिसमें से आपको Account and Sign का विकल्प प्राप्त होगा, जिसपर आपको Click करने की जरूरत होगी। 

Step 3. Add अकाउंट पर जाएँ

जिसके पश्चात आपको Add Account का विकल्प प्राप्त होगा और आपको इसपर Click करना है। 

Step 4. Option पर क्लिक करना होगा

Add Account पर Click करते ही आपको Google का एक Option प्राप्त होगा, जिसपर आपको Click करना है। 

Step 5. Confirm Your Password पर जाएँ

अब आपको यहां पर Confirm Your Password का ऑप्शन दिखाई देगा जिसमें आपको खुद फोन का पासवर्ड दर्ज करना होता है। 

Step 6. Gmail ID और Password भरें

जिसके पश्चात आपसे Gmail ID और Password की मांग की जाएगी जिसके पश्चात आपको वो Gmail Id यहां पर दर्ज करना है और Next में पासवर्ड को दर्ज कर देना है। 

इतना करते ही आपके फोन में उस व्यक्ति का Gmail account save हो जाएगा। जिसके पश्चात आप फिर से काफी आसान से Steps को Follow कर सकते है। तो चलिए अब हम आपको आगे के स्टेप्स के बारे में बगैर वक्त गवाएं बता देते है। जो कि इस प्रकार है……

Step 7. Mobile में Photos का विकल्प खोजें

जब आपके फोन में उस व्यक्ति का Gmail Account Save हो जाएगा तो अब आपको back आकर फिर अपने Mobile में Photos का विकल्प खोजना है। 

Step 8. क्लिक करें

जब आपको Photos का विकल्प प्राप्त हो जाए तो आपको उसपर Click कर देना है। फिर यहां पर आपको सबसे ऊपर तीन डॉट का साइन दिखाई देगा जिसपर आपको Click करना है। 

Step 9. तीर के निशान पर क्लिक करें

अब आपको यहां पर आपका Gmail Account दिखाई देगा और बगल में ही आपको एक छोटा सा तीर भी नजर आएगा जिसपर आपको Click करना है। 

Step 10. जीमेल अकाउंट को अपने मोबाइल में save

इसपर जैसे ही आप Click करेंगे वैसे ही यहां पर आपको अपने ईमेल आईडी के साथ-साथ आप जिस भी जीमेल अकाउंट को अपने मोबाइल में save किए हो वो भी आपको यहां पर दिखाई देने लगेगा।

Step 11. Gmail Adress पर Click करें

अब आपको यहां पर अपने वाले को छोड़ कर दूसरे वाले व्यक्ति के Gmail Adress पर Click करने की आवश्यकता होती है। 

Step 12. फ़ोन storage पर जाएँ

Gmail Adress पर Click करते ही थोड़े देर में ही आपके Phone में दूसरे व्यक्ति के फोन के सारे फोटोज दिखने लगते है। 

Step 13. अंतिम कार्य

तो इस प्रकार आप काफी आसानी से अपने फोन में Gmail से फोटो निकाल सकते है। 

क्या हम कभी किसी और के मोबाइल में कौन कौन से फोटोज है ये अपने फोन में चेक कर सकते है ? 

जी हां अब आप काफी आसानी से किसी के भी Gmail ID और Password के जरिए उसके फोन में कौन कौन से फोटोज मौजूद है ये अपने फोन में देख सकते है।

Gmail ID से फोटो कैसे निकले?

यदि आप भी Gmail से फोटो निकालना चाहते है, तो इसके लिए आपको ऊपर दिए गए सभी स्टेप्स को Follow करने की जरूरत होगी। 

निष्कर्ष

आशा करता हूं कि आपको हमारा Gmail से Photo कैसे निकाले का यह पोस्ट पसंद आया होगा। क्योंकि आज के लेख में मैंने आपको दूसरे के फोन के फोटोज को अपने फोन में कैसे निकाल सकते से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी साझा किया है।

यदि आपको हमारे आज के लेख से जुड़ा कोई भी प्रश्न पूछना हो तो आप हमें कमेंट करके जरूर पूछ सकते है। इसके अलावा आपसे यह आग्रह है कि पोस्ट पसंद आने पर शेयर करना ना भूलें। 

Leave a Comment