फेशियल वैक्सिंग के टिप्स | Tips for Waxing Face at Home

1653371322 facial waxing tips social


फेशियल वैक्सिंग के टिप्स | Tips for Waxing Face at Home



























Smriti Kiran

thinkingfunda.in








Table of Contents

    शरीर से अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए अधिकतर महिलाएं वैक्स कराती हैं। कई महिलाएं चेहरे के बालों को हटाने के लिए भी वैक्स कराती हैं।








    चेहरे पर वैक्सिंग कराना काफी दर्दनाक और नुकसानदेह हो सकता है। इससे स्किन पर इंफेक्शन व सूजन की समस्या हो सकती है। आइए जानें इसे कराने के कुछ खास टिप्स








एक्सपर्ट से कराएं फेस वैक्सिंग

    कई महिलाए खुद से वैक्स कर लेती हैं, लेकिन फेस पर वैक्सिंग कभी भी खुद से न करें। इसके लिए किसी एक्सपर्ट की मदद लें, नहीं तो आपकी स्किन पर रैशेज व रिंकल्स की समस्या हो सकती हैं।








हाइजिन का ख्याल रखें

    फेस वैक्स के लिए आप ब्रेजिलियन वैक्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। चेहरे पर वैक्स करने से पहले टेम्प्रेचर व स्ट्रिप सब चेक कर लें और साथ ही हाइजीन का ख्याल रखें।








जल्दी-जल्दी वैक्सिंग न करें

    जल्दी-जल्दी फेस वैक्स कराने से बचें क्योंकि इससे चेहरे पर रिंकल्स की समस्या हो सकती है। इसलिए ऐसे वैक्स का चुनाव करें, जिससे बालों की ग्रोथ कम हो।








स्किन एक्सफोलिएट करें

    फेस वैक्सिंग से पहले स्किन की एक्सफोलिएशन बेहद जरूरी है क्योंकि इससे हेयर रिमूवल आसान हो जाता है, लेकिन इसे वैक्सिंग से कम से कम 12 घंटे पहले करें।








एलोवेरा जेल लगाएं

    कई महिलाओं में फेस वैक्स के बाद लाल दाने हो जाते हैं। इससे बचने के लिए एलोवेरा जेल लगा सकती हैं या मुलतानी मिट्टी का पैक लगाएं।








बर्फ लगाएं

    फेस वैक्स के बाद वैक्सिंग लोशन जरूर लगाएं और अगर वैक्स के बाद जलन महसूस हो तो बर्फ के टुकड़ों को स्किन पर मलें। इससे राहत मिलेगी।








स्विमिंग न करें

    फेस वैक्सिंग के तुरंत बाद स्विमिंग पूल में न जाएं। पानी में मौजूद क्लोरीन स्किन को डैमेज कर सकते हैं। साथ ही स्पा और नहाना भी अवॉयड करें।








खाना न बनाएं

    वैक्सिंग के तुरंत बाद खाना बनाने से बचना चाहिए क्योंकि गैस की आंच से आपकी स्किन में एलर्जी की समस्या हो सकती हैं।








दवाइयां

    अगर आप दवाइयां लेती हैं तो फेशियल वैक्सिंग से पहले ये जान लें कि वो दवाएं आपकी स्किन को इफेक्ट तो नहीं करती हैं।








पैच टेस्ट करें

    फेशियल वैक्स से पहले पैच टेस्ट जरूर करें। इससे फेस बर्न होने की संभावना कम हो जाती हैं।








    बताए गए इन टिप्स को ध्यान में रखकर ही फेस वैक्स कराएं। स्टोरी अच्छी लगी हो तो शेयर करें। साथ ही ब्यूटी से रिलेटेड ऐसी अन्य स्टोरी जानने के लिए क्लिक करें herzindagi.com






Leave a Comment