सालों बाद फिर से पर्दे पर दिखेंगे शाहरुख खान, ये हैं आने वाली 8 फिल्में

शाहरुख खान वो एक्टर हैं जो अपनी हर फिल्म में अपने फैन्स का दिल जीत लेते हैं, लेकिन
क्या आपको पता है कि उनकी आने वाली फिल्में कौन सी हैं? 

शाहरुख खान उन एक्टर्स में से एक हैं जिन्हें बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है और उनके दीवाने पूरी दुनिया में मौजूद हैं। एक तरह से देखा जाए तो शाहरुख खान किसी एक्टर नहीं बल्कि एक दीवानगी का नाम है। 56 साल के शाहरुख अपनी हर फिल्म के साथ कुछ नया करने की कोशिश करते रहते हैं और पिछले कुछ समय से वो एक्सपेरिमेंट्स भी बहुत कर रहे हैं। उनकी पिछली फिल्मों को देखें तो ‘रईस और फैन’ से लेकर ‘जीरो’ तक में अपने लुक्स, एक्टिंग स्टाइल और स्क्रिप्ट को लेकर उन्होंने एक्सपेरिमेंट्स तो किए हैं। 

पर शाहरुख खान के फैन्स पिछले 4 सालों से उनकी एक फिल्म का इंतज़ार कर रहे हैं। शाहरुख ने पिछले कुछ समय से पर्दे से दूरी बना ली है और वो अब धीरे-धीरे दोबारा फॉर्म में आ रहे हैं। अगर आप शाहरुख खान के फैन हैं और आपको उनकी फिल्में देखने का मन कर रहा है तो चलिए आपको बताते हैं उनकी आने वाली 9 फिल्मों के बारे में। 

1पठान-

shahrukh in pathn

इस फिल्म में शाहरुख का लुक कैसा होने वाला है उसकी एक झलक तो दिखा ही दी गई है। एक तरह से देखा जाए तो शाहरुख ने इस फिल्म के लिए बहुत मेहनत की है और उनकी बॉडी इस बात की गवाह भी है। पठान एक ऐसी फिल्म है जिसमें शाहरुख और दीपिका की जोड़ी एक बार फिर कमाल दिखाने आएगी।  

इसकी रिलीज डेट भी तय हो गई है और 25 जनवरी 2023 को ये थिएटर में आएगी। ये फिल्म स्पेन में शूट हुई है और इसमें जॉन अब्राहम और डिंपल कपाड़िया भी होंगे।  

इसे जरूर पढ़ें- Throwback: जब शाहरुख खान ने मज़ाक में गौरी से कहा था, ‘बुर्का पहनो और नमाज़ पढ़ो’

 

2लायन-

shahrukh in lion

शाहरुख खान ने साउथ फिल्ममेकर Atlee के साथ मिलकर एक फिल्म प्लान की है और इसके बारे में कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर चुकी हैं। शाहरुख की ये फिल्म एक एक्शन ड्रामा होगी। उम्मीद की जा रही है कि शाहरुख की इस फिल्म को भी करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन्स का साथ मिलेगा। इसमें साउथ एक्ट्रेस नयनतारा के होने की खबर भी है, लेकिन अभी तक कुछ कंफर्म नहीं हुआ है। 

3डंकी-

shahrukh in dunki

ये वो फिल्म होगी जिसे लेकर कई फैन्स बहुत ज्यादा एक्साइटेड हैं। ‘डंकी’ फिल्म के लिए राजकुमार हीरानी और शाहरुख खान पहली बार साथ आ रहे हैं और ये फिल्म इमिग्रेशन पर आधारित सोशल कॉमेडी फिल्म होगी। इस फिल्म की एक्ट्रेस तापसी पन्नू होंगी। 

4लाल सिंह चड्ढा-

shahrukh in lal singh chaddha

इस फिल्म में शाहरुख खान का कैमियो रोल होने वाला है। ये फिल्म टॉम हैंक्स की ‘फॉरेस्ट गम्प’ का रीमेक होगी और शाहरुख खान अपनी फिल्म ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के राज के रोल में होंगे। फिल्म में वो VFX की मदद से अपनी उम्र भी घटाएंगे। इस फिल्म में डीडीएलजे के सेट पर आमिर खान पहुंचेंगे और यहीं दोनों की मुलाकात होगी। 

5ब्रह्मास्त्र-

shahrukh in new movie

अयान मुखर्जी की ‘ब्रह्मास्त्र’ भारतीय सिनेमा की पहली सिनेमैटिक यूनिवर्स वाली फिल्म होगी और इसमें भी शाहरुख खान का एक कैमियो रोल है जिसमें वो एक साइंटिस्ट का किरदार निभाएंगे। अभी इसका कंफर्मेशन तो नहीं आया है, लेकिन फिर भी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की इस फिल्म में शाहरुख को देखने के लिए काफी लोग एक्साइटेड होंगे। 

 

6टाइगर 3-

shahrukh in tiger

7ऑपरेशन खुखरी-

shahrukh in mission khukhri

‘ऑपरेशन खुखरी’ आशुतोष गोवारिकर की एक बॉलीवुड वॉर ड्रामा फिल्म है जिसे इंडियन आर्मी और इंडियन एयर फोर्स पर बनाया जा रहा है। इन दोनों सेनाओं ने मिलकर असली मिशन खुखरी किया था और इसी पर आधारित फिल्म है। 

8हे राम रीमेक-

shahrukh in hey raam

कमल हसन की तरफ से ये कंफर्मेशन आ गया है कि शाहरुख खान ने 2000 में बनी उनकी फिल्म ‘हे राम’ के राइट्स खरीद लिए हैं। ये फिल्म राजनीतिक और कानूनी दांवपेच से भरी हुई आज़ादी के समय की फिल्म है जब महात्मा गांधी की हत्या नाथूराम गोडसे ने कर दी थी। हालांकि, अभी इस फिल्म की घोषणा नहीं हुई है। 

तो ये थीं वो फिल्में जिनमें जल्द ही शाहरुख खान दिखने वाले हैं। इनमें से आपको कितनी फिल्मों का इंतज़ार है ये हमें कमेंट बॉक्स में बताएं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Image Credit: iamSRK instagram account/ iamsrk_shahrukh_khan_555 Fan page

 

Leave a Comment